आज देश में बेरोजगारी एक बड़ी समस्या बन गई है। लोग 12 से 14 घंटे लगातार कड़ी मेहनत करते हैं फिर भी बहुत कम ही जमा कर पाते है और बात करे शौक की तो जॉब के साथ अपने शौक पूरे करना असंभव लगता है। परंतु कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्होंने अपने शौक को अपनी जॉब बना लिया और आज उनके पास लाखो रुपये होने के साथ साथ खुल कर जीने की आजादी है और समय की कोई पाबन्दी भी नहीं है। ऐसे व्यक्तिओ के बारे में में जानकर हर कोई आश्चर्य में पड़ जाता है।

हर घंटे में 8 लाख कमाती है ये लड़की, बिना बिजनेस और नौकरी के।

This girl earns 8 lakhs every hour without business and job  उन्हीं लोगों में से एक बेरोजगार लड़की है जो घंटे भर में ही ऑनलाइन वीडियो गेम खेलने के द्वारा लाखों रुपए तक की कमाई कर लेती हैं। आप सभी सोच रहे होंगे की वीडियो गेम तो बच्चे खेलते है और उससे कहा कमाई होगी पर आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की इंडिया के अलावा सभी देशो में गेम बच्चे से लेकर बड़े बड़े भी खेलते है और उन्हें गेमर भी कहा जाता है।

This girl earns 8 lakhs every hour without business and job

वहा ऑनलाइन ग्रुप में या सोलो गेम खेल सकते है और लाखो करोडो भी कमा सकते है लेकिन इसके लिए आपको काफी गेम की प्रेक्टिस करनी होती है और प्रोफेसनल प्लेयर होने पर आप काफी कमाई कर सकते है।

ऐसे ही एक लड़की की हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली चेल्सिया की जो न तो कोई नौकरी करती हैं और न ही कोई बिजनेस। वह केवल घर में कंप्यूटर पर घंटों बैठकर ही ऑनलाइन वीडियो गेम खेल कर 8 लाख से 9 लाख तक की कमाई हर घंटे कर लेती हैं। इस बात को जानने के बाद हर कोई आश्चर्य में पड़ जाता है कि इतने कम समय में कोई इतनी बड़ी रकम कैसे कमा लेता है।

शौक को बनाया अपना पैशन।

बता दें कि चेल्सिया को ऑफिस में घंटो बैठ कर काम करना बिलकुल भी पसंद नहीं था। इसलिए उन्होंने अपने शौक को ही अपनी जॉब बना ली। बचपन से ही कंप्यूटर में घंटों बैठना और उसका ऑनलाइन वीडियो गेम खेलना पसंद है।  उन्होंने अपने इसी शौक को कमाई करने का एक जरिया बना लिया और गेम को खेलने की वजह से वह लाखों रुपए की हर घंटे कमाई कर लेती हैं।

Read more: ‘अर्थली क्रिएशन’ की शुरुवात कर हरप्रीत आहलूवालिया ने बदली 40 कुम्हारो की जिंदगी।

8 लाख रुपये घंटे की कमाई।

चेल्सिया ने ऑनलाइन वीडियो गेम को ही अपना कमाई का जरिया बनाया। चेल्सिया 1 घंटे ऑनलाइन वीडियो गेम खेलने के 8 लाख रुपये तक लेती है। अब आप सभी के दिमाग में यह बात चल रही होगी की आखिर कैसे वह लाखो रुपये लेती है और गेम खेलने पर उसे पैसे क्यों मिलते है। तो आइये हम इस बात को समझते है की कैसे चेल्सिया लाखो रुपये गेम खेल कर कमाती है।

This girl earns 8 lakhs every hour without business and job

कमाई का तरीका।

उन्होंने बताया वह ऑनलाइन गेम जिस समय खेलती हैं, उस समय लोग उसके खेले जाने वाले वीडियो गेम को लाइव (LIVE) देखते है, वीडियो गेम में लाइव स्ट्रीमिंग के वक्त विज्ञापन, सब्सक्रिप्शन, और स्पॉन्सर के आने की वजह से उनकी लगभग 8 लाख तक की कमाई हो जाती है।

हर रोज करती है पार्टी।

बताया जा रहा है कि चेल्सिया के शौक की लिस्ट में पार्टीस करने का भी शौक शामिल है। वह अपने पार्टी में खींचे गए फोटो को अपनी पसंद के अनुसार सोशल मीडिया में अपलोड करती रहती हैं। जिसे लोग देख कर जानना चाहते है और उनकी फैन फॉलोइंग की लिस्ट भी बढ़ती जाती है। चेल्सिया जब गेम नहीं खेलती तब वह पार्टी करती है या सोशल मीडिया पर टाइम स्पेंड करती है और लाइव स्टीमिंग (live streaming) पर आये हुए कमैंट्स का जवाब भी देती रहती है।

गेमिंग से ही परिवार का खर्चा।

उन्होंने जब अपनी डिग्री फार्मेसी में पूरी कर ली थी तब उन्होंने नौकरी के बारे में सोचा परंतु उनका मन नौकरी करने का नहीं हो रहा था उनके मुताबिक वह जॉब करके इतना इतना नहीं कमा सकती जितना कि वह गेम खेल कर कमा लेती थी। वह अपना और अपने परिवार का खर्चा भी गेमिंग से होने वाली कमाई से ही पूरा कर लेती हैं।

This girl earns 8 lakhs every hour without business and job

साथ ही साथ वह कुछ पैसे अपनी सेविंग में भी जमा करती रहती है। ताकि परिवार को कभी भी कोई परेशानी न हो। वह अपनी लाइफ को खुल कर अपने परिवार के साथ जीती है। वह औरो की तरह वीकेंड का इन्तजार नहीं करती, परिवार के साथ कही न कही घूमने जाती रहती है और अपने परिवार को भी पार्टीस में शामिल करती है।

चैरिटी में भी आगे रहती है।

चेल्सिया पार्टिस के साथ साथ चैरिटी में भी आगे रहती है। वह सोशल मीडिया के जरिए समय समय पर अपना चैरिटी शो भी करती हैं। वह बताती हैं कि वह अपनी चैरिटी शो से होने वाली कमाई को समाज कल्याण के लिए गरीब बच्चों और गरीब लोगों में लगा देती हैं। वह हमेशा सामाजिक कार्य भी करती रहती हैं।

Read more: अगर आप लाखो कामना चाहते है तो शुरू करे गुलाब की खेती।

वह यह भी बताती हैं कि कई चैरिटी फंक्शन में वह हिस्सा लेती हैं और जरूरतमंद लोगों के लिए वह हमेशा आगे रहती है। उनका मानना है की हर व्यक्ति को चैरिटी करनी किये ताकि दुसरो के साथ साथ खुद के मन की संतुष्टि भी मिले। अपने कमाए गए रुपयों में से वह काफी पैसा चैरिटी में खर्च कर देती है। वह हमेशा खुश रह कर दुसरो को खुश रखने का प्रयास करती है।

 


यदि आपको इस कहानी से प्रेरणा मिली है या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ बांटना चाहते हो तो हमें [email protected] पर लिखे, या Facebook और Twitter पर संपर्क करे। आप अपने गाँव, शहर या इलाके की प्रेरणात्मक वीडियो हमें 6397028929 पर व्हाट्सएप कर सकते हैं!


 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here